Craft Time: पानी की बोतल से बने लेप्रेचुन बाॅलिंग पिन

(Craft Time) पानी की बोतल से बने लेप्रेचुन बाॅलिंग पिन: हरियाली लाये और इस किस्मतवाली बोलिंग गेम को खेले और खुद रीसाइकल्ड प्लास्टिक बोतल से बनी लेप्रेचुन बोलिंग पिन बनाये।

By Lotpot Kids
New Update
Craft Time Water Bottle Leprechaun Bowling Pins

(Craft Time) पानी की बोतल से बने लेप्रेचुन बाॅलिंग पिन: हरियाली लाये और इस किस्मतवाली बोलिंग गेम को खेले और खुद रीसाइकल्ड प्लास्टिक बोतल से बनी लेप्रेचुन बोलिंग पिन बनाये।

सामग्रीः

खाली प्लास्टिक की पानी की बोतलें

स्थायी मार्कर

डार्क एक्रिलिक रंग (हमने इन रंगों का इस्तेमाल कियाः गहरे हरे, हल्के हरे, लाल और सफेद)

कैंची

हरे रंग का फेल्ट

पेंट ब्रश और साफ करने के लिए पानी की प्लेट

गर्म गोंद बंदूक और गोंद स्टिक

बनाने का तरीकाः

एक खाली प्लास्टिक की बोतल को ठोस रंग से पेंट करे। आप अपनी इच्छानुसार किसी भी रंग का उपयोग कर सकते हैं और यह बेस कोट आपके लेप्रेचुन के चेहरे और शर्ट का रंग होगा। एक बार जब आप पेंटिंग खत्म कर ले तो, बोतल को एक तरफ रख दे और सूखने दें। टिपः यदि आप चाहते हैं कि आपकी बोतलों का वजन थोड़ा कम हो, तो पेंटिंग शुरू करने से पहले, प्रत्येक बोतल में कुछ सूखे बीन्स या चावल डालें और फिर ढक्कन बंद करें । आप बोतलों को खाली भी छोड़ सकते हैं लेकिन खाली बोतलें बहुत आसानी से टिप कर देंगी।

जब तक आपका बेस कोट सूख नहीं जाता है, तब बोतल के ऊपरी घुमावदार क्षेत्र में टोपी के करीब एक चेहरा बनाये। हमने आंखों के लिए दो डाॅट्स खींचे, एक साधारण गोल ‘‘एल’’ आकार की नाक और हमारे स्थायी मार्कर के साथ एक स्माइली चेहरा बनाया।

फिर अपने लेप्रेचुन पर एक गहरे हरे रंग का कोट पेंट करें। ‘‘शर्ट’’ के लिए केंद्र में एक ओपनिंग छोड़ दें ताकि आप बाद में बटन बना सकें।

अपने लेप्रेचुन पर पेंट को एक हल्के हरे रंग का उपयोग करते हुए पेंट करे।

अगला, एक नारंगी दाढ़ी और चेहरे के चारों ओर पेंट करें, बोतल की टोपी को कवर करें। अपने स्थायी मार्कर का उपयोग करके, शर्ट के सामने के तीन बटन बनाये। अपने लेप्रेचुन को पूरी तरह से सूखने दें।

हरे रंग की एक लेप्रेचुन टोपी, कड़ी फेल्ट बनाये और फिर, अपनी गर्म गोंद बंदूक का उपयोग करके, टोपी के आधार को चेहरे के ऊपर बोतल कैप के सामने चिपकाये।