सितंबर में जरूर घुमनी चाहिए ये 6 जगह

घुमने के शौकीन लोगों को हमेशा चाहिए होता है कि उनके पास एक के बाद एक ट्रिप प्लान हो, ऐसे लोगों को घर पर बैठना तो  बिल्कुल भी पसंद नहीं होता।

By Lotpot
New Update
You must visit these 5 places in September
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

घुमने के शौकीन लोगों को हमेशा चाहिए होता है कि उनके पास एक के बाद एक ट्रिप प्लान हो, ऐसे लोगों को घर पर बैठना तो 
बिल्कुल भी पसंद नहीं होता। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से आते हैं तो अब आप सामान पैक करने की तैयारी कर लें, क्योंकि हम लेकर आएं हैं सितम्बर में घूमी जाने वाली ऐसी खूबसूरत और शानदार जगह बेहद ही सुंदर लगती हैं। आप भी जानिए उन जगहों के बारे में-

कलिम्पोंग

कलिम्पोंग

पश्चिम बंगाल में हिमालय की तलहटी में बसा एक अनोखा हिल स्टेशन कलिम्पोंग पूर्वी भारत का एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। कलिम्पोंग सितंबर में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। इसका हरा भरा नजारा, बड़े -बड़े चाय के बागान बेहद ही खूबसूरत दृश्य पेश करते हैं। 

जीरो 

जीरो

अरुणाचल प्रदेश में जीरो शहर का शांत मौसम, ठंडी हवा और सुंदर पहाड़ों की मनमोहक पृष्ठभूमि, में आपको सितंबर के महीने में घूमने के लिए जरूर जाना चाहिए। जीरो अरुणाचल प्रदेश का एक विचित्र पुराना शहर है, 

दमन और दीव

दमन और दीव

गुजरात में मौजूद दमन और दीव एक बेहद ही खूबसूरत द्वीप है, जहां आप अपने स्ट्रेस को दूर करने के लिए यहां कुछ वक्त गुजार कर सकते हैं। यहां के समुद्र तटों में ज्यादा भीड़ भी देखने को नहीं मिलती है!

कुन्नूर

कुन्नूर

तीन खूबसूरत नीलगिरि हिल स्टेशनों में से एक, कुन्नूर पश्चिमी घाट का दूसरा सबसे बड़ा हिल स्टेशन है। यह 1930 मीटर की ऊंचाई पर और ऊटी से सिर्फ 19 किमी की दूरी पर स्थित है। सुंदर दृश्य, किले और पार्क, पहाड़ियाँ जो अद्भुत दृश्य प्रस्तुत करती हैं, और इस हिल स्टेशन की शांति इसे भारत में सितंबर में घूमने के लिए आदर्श स्थानों में से एक बनाती है

अमृतसर

अमृतसर

विशेष रूप से मानसून के बाद भारत के उत्तरी भाग में घूमने के लिए शीर्ष स्थानों में से एक है। यहां के प्रमुख आकर्षण स्वर्ण मंदिर में भक्तों और पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है ! 

श्रीनगर

श्रीनगर

पृथ्वी पर स्वर्ग' के रूप में प्रसिद्ध, श्रीनगर, झेलम नदी के तट पर, जम्मू और कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश में स्थित है। सितंबर में घूमने वालों के लिए श्रीनगर बेहद ही अच्छी जगह है।

यहाँ भी यात्रा करें:-

वैशाली: बिहार के हृदय में स्थित एक ऐतिहासिक शहर

ट्रैवल: बंगाल का एक अछूता समुद्रतटीय शहर है दीघा

Travel: प्राकृतिक सुंदरता और आध्यात्मिकता का मिश्रण है वर्कला

Travel: कच्छ जहां धरती आसमान से मिलती है