Public Figure: एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी ब्रायन लारा

ब्रायन लारा का जन्म 2 मई, 1969, को  कैंटारो, त्रिनिदाद में हुआ। वे एक वेस्ट इंडियन क्रिकेटर हैं और खेल के सबसे प्रसिद्ध समकालीन खिलाड़ियों में से एक हैं। बाएं हाथ के इस कॉम्पैक्ट बल्लेबाज के पास टेस्ट।

New Update
brain lara

एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी ब्रायन लारा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Public Figure एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी ब्रायन लारा:- ब्रायन लारा का जन्म 2 मई, 1969, को  कैंटारो, त्रिनिदाद में हुआ। वे एक वेस्ट इंडियन क्रिकेटर हैं और खेल के सबसे प्रसिद्ध समकालीन खिलाड़ियों में से एक हैं। बाएं हाथ के इस कॉम्पैक्ट बल्लेबाज के पास टेस्ट (अंतर्राष्ट्रीय) और प्रथम श्रेणी क्रिकेट दोनों में एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह सोबर्स, डॉन ब्रैडमैन, क्लाइव लॉयड और विव रिचर्ड्स जैसे क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में शुमार हैं। 2012 में लारा को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। (Lotpot Personality)

brain lara

11 लोगों के परिवार में से एक, एक स्वाभाविक एथलीट, और राष्ट्रीय अंडर-14 फुटबॉल (सॉकर) टीम के सदस्य, लारा को कम उम्र से ही वेस्ट इंडीज का अगला...

11 लोगों के परिवार में से एक, एक स्वाभाविक एथलीट, और राष्ट्रीय अंडर-14 फुटबॉल (सॉकर) टीम के सदस्य, लारा को कम उम्र से ही वेस्ट इंडीज का अगला महान क्रिकेटर बनने की उम्मीद थी। उन्हें पहली बार 1990 में 21 साल की उम्र में वेस्ट इंडीज की राष्ट्रीय टीम के लिए चुना गया था, लेकिन उन्होंने 1994 तक अपनी छाप नहीं छोड़ी, जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 375 रन बनाकर क्रिकेट में दो सबसे प्रतिष्ठित बल्लेबाजी के रिकॉर्ड तोड़ दिए (गारफील्ड सोबर्स के 36 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया)। उनकी इंग्लिश काउंटी टीम वारविकशायर के लिए उन्होंने 501 रन (नाबाद) बनाए। 2004 में लारा टेस्ट बल्लेबाजी रिकॉर्ड को दोबारा हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने, जब इंग्लैंड के खिलाफ उनके नाबाद 400 रन ने 2003 में ऑस्ट्रेलियाई मैथ्यू हेडन द्वारा बनाए गए 380 रन को पार कर लिया। (Lotpot Personality)

brain lara

1989-90 में पाकिस्तान के खिलाफ पदार्पण करते हुए, उनकी स्पष्ट रूप से अविश्वसनीय विलक्षण प्रतिभा की तुलना में शुरुआती वर्ष औसत दर्जे के थे। इंतजार का फल 1992 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिला, जब अपने पांचवें टेस्ट में लारा ने 277 रन बनाए और अपने शेष करियर के लिए बेंचमार्क स्थापित किया। और बमुश्किल एक साल बाद, लारा ने एंटीगुआ में इंग्लैंड के खिलाफ 375 रन बनाकर दुनिया को चौंका दिया, और 1958 में वेस्टइंडीज के एक अन्य दिग्गज सर गारफील्ड सोबर्स के 365 रन के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

कुछ लोग ब्रायन लारा को एक विवादास्पद व्यक्ति के रूप में याद करेंगे जिनकी शानदार उपस्थिति वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पतन के साथ मेल खाती थी। अधिकांश लोग उन्हें बल्लेबाजी की उस महान प्रतिभा के रूप में याद करेंगे जिसके खिलाफ महानतम गेंदबाजों के पास भी कोई जवाब नहीं था। (Lotpot Personality)

lotpot | lotpot E-Comics | Brain Lara | Player who Scored Most Runs in an Innings | Brain Lara Records | Famous cricketer | लोटपोट | लोटपोट ई-कॉमिक्स | पब्लिक फिगर

यह भी पढ़ें:-

Public Figure: क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज मुरलीधरन

Public Figure: एवरेस्ट पर चढ़ने वाली पहली भारतीय महिला बछेंद्री पाल

Public Figure: सर्वोच्च साहित्यिक सम्मान से सम्मानित आर.के. नारायण

Public Figure: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कौंसिल हाॅल ऑफ फेम सुनील गावस्कर