Public Figure: के.एफ.सी के संस्थापक हारलैंड डेविड सैंडर्स

हारलैंड डेविड सैंडर्स का जन्म 9 सितंबर, 1890 को हेनरीविले, इंडियाना में हुआ था। जब वह 6 वर्ष के थे तब उनके पिता की मृत्यु हो जाने के बाद, सैंडर्स पर अपने छोटे भाई और बहन को खिलाने और उनकी देखभाल करने की जिम्मेदारी आ गई।

New Update
KFC Founder Image

के.एफ.सी के संस्थापक हारलैंड डेविड सैंडर्स

Public Figure के.एफ.सी के संस्थापक हारलैंड डेविड सैंडर्स:- हारलैंड डेविड सैंडर्स का जन्म 9 सितंबर, 1890 को हेनरीविले, इंडियाना में हुआ था। जब वह 6 वर्ष के थे तब उनके पिता की मृत्यु हो जाने के बाद, सैंडर्स पर अपने छोटे भाई और बहन को खिलाने और उनकी देखभाल करने की जिम्मेदारी आ गई। कम उम्र में ही उन्होंने किसान, स्ट्रीटकार कंडक्टर, रेल फायरमैन और बीमा सेल्समैन सहित कई नौकरियां कीं। (Lotpot Personality)

KFC Founder Image

40 साल की उम्र में, हारलैंड सैंडर्स एक लोकप्रिय केंटकी सर्विस स्टेशन चला रहे थे, जो भोजन भी...

40 साल की उम्र में, हारलैंड सैंडर्स एक लोकप्रिय केंटकी सर्विस स्टेशन चला रहे थे, जो भोजन भी परोसता था- इतना लोकप्रिय कि वास्तव में केंटकी के गवर्नर ने उन्हें केंटकी कर्नल के रूप में नामित किया था। आख़िरकार, सैंडर्स ने देश भर में अपने तले हुए चिकन व्यवसाय को फ़्रेंचाइज़ करने पर ध्यान केंद्रित किया, और बेचे गए प्रत्येक चिकन के लिए भुगतान एकत्र किया। कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी फास्ट-फूड चिकन श्रृंखला, केंटकी फ्राइड चिकन बन गई। 16 दिसंबर, 1980 को लुइसविले, केंटकी में सैंडर्स की मृत्यु हो गई। (Lotpot Personality)

केंटकी फ्राइड चिकन 1966 में सार्वजनिक हुआ और 1969 में न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध किया गया। 3,500 से अधिक फ्रेंचाइजी और कंपनी के स्वामित्व वाले रेस्तरां दुनिया भर में परिचालन में थे, जब ह्यूबलिन ने 1971 में 285 मिलियन डॉलर में केएफसी कॉर्पोरेशन का अधिग्रहण किया था। (Lotpot Personality)

KFC Founder Image

सैंडर्स ने अपने बाद के वर्षों में राजदूत के प्रवक्ता के रूप में दुनिया भर के केएफसी रेस्तरां का दौरा करना जारी रखा। 16 दिसंबर, 1980 को 90 वर्ष की आयु में लुइसविले, केंटकी में उनका निधन हो गया। (Lotpot Personality)

lotpot-e-comics | famous-personality | Founder Of KFC | Harland David Sanders | Kentucky Fried Chicken | KFC | लोटपोट | lottpott-i-konmiks | pblik-phigr

यह भी पढ़ें:-

Public Figure: एक उच्च शिक्षित उद्योगपति हैं रतन टाटा

Public Figure: एक स्वतंत्रता सेनानी और लोक नायक थे बिरसा मुंडा

Public Figure: ई-मेल के आविष्कारक वी.ए. शिवा अय्यादुरई

Public Figure: नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित "मदर टेरेसा"