Games/Puzzles: नूरी जिन्न को शेख चिल्ली तक पहुंचायें

एक दिन शेख चिल्ली और नूरी जिन्न बातें कर रहे थे, नूरी बोल रहा था कि मेरे पास बहुत सारी शक्तियां हैं मैं कुछ भी कर सकता हूँ। शेख चिल्ली उसको समझा रहा था कि नूरी अगर दिमाग से काम नहीं लोगे तो ये सारी शक्तियां तुम्हारे किसी काम नहीं आएँगी।

By Lotpot
New Update
Maze puzzle

नूरी जिन्न को शेख चिल्ली तक पहुंचायें

Games/Puzzles नूरी जिन्न को शेख चिल्ली तक पहुंचायें:- एक दिन शेख चिल्ली और नूरी जिन्न बातें कर रहे थे, नूरी बोल रहा था कि मेरे पास बहुत सारी शक्तियां हैं मैं कुछ भी कर सकता हूँ। (Maze) शेख चिल्ली उसको समझा रहा था कि नूरी अगर दिमाग से काम नहीं लोगे तो ये सारी शक्तियां तुम्हारे किसी काम नहीं आएँगी, बल्कि इन शक्तियों से तुम अपना ही नुक्सान कर लोगे। इसपर नूरी बोलता है कि मैं नहीं मानता मुझे जो भी करना है मैं अपनी शक्तियों के द्वारा कर सकता हूँ, चाहो तो आज़मा के देख लो। तभी शेख चिल्ली को एक आईडिया आया जिससे कि वो नूरी को दिमाग की महत्वता सीखा सकता था। तभी शेख चिल्ली ने नूरी से बोला कि चलो नूरी आज भूल भुलैया घूम के आते हैं। नूरी खुश हो गया और बोला चलो मेरे आका जल्दी चलो। (Maze) अब दोनों भूल भुलैया तक पहुँच गए और अंदर जाने लगे तब शेक चिल्ली ने नूरी से बोला कि नूरी मैं भूल भुलैया पार करके तुम्हे बताऊंगा तब तुम अकेले उस तरफ आना।  नूरी बोलता है कि ठीक है और वह वहीं रुक जाता है। जब शेख चिल्ली भूल भुलैया के दूसरी तरफ पहुँच जाता है तो वह नूरी को आने का इशारा  करता है। नूरी अंदर जाता है मगर काफी देर तक मेहनत और अपनी शक्तियों का प्रयोग करने के बाद भी शेख चिल्ली के पास तक नहीं पहुँच पाता है, अंत में वो वापस बहार निकल आता है और शेख चिल्ली को इशारा करता है कि आप इतनी जल्दी कैसे पहुँच गए उस तरफ। अब नूरी बहुत परेशान हो चूका था और उसको ऊपर शेख चिल्ली के पास जाना था। (Maze)

तो मेरे नन्हे दोस्तों क्या आप नूरी को शेक चिल्ली तक पहुँचने में मदद कर सकते हैं? (Maze)

Maze Puzzle

lotpot-e-comics | kids games and puzzles | kids-maze-puzzle | kids brain games | लोटपोट | lottpott-i-konmiks | kidds-gems-vebsaaitt | bhuul-bhulaiyaa 

 इन्हे भी हल करें:- 

Games/Puzzles: शेख चिल्ली को उसके घर तक पहुँचने में मदद करें

Games/Puzzles: शेख चिल्ली को आइसक्रीम जीतने में मदद करें

Games/Puzzles: भूल भुलैया

पता लगायें की सही रास्ते पे कौन है