Positive News: संयुक्त अरब अमीरात में पहले हिंदू मंदिर का हुआ उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अबू धाबी में बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया, जो संयुक्त अरब अमीरात में पहला हिंदू मंदिर है।

By Lotpot
New Update
UAE temple

संयुक्त अरब अमीरात में पहले हिंदू मंदिर का हुआ उद्घाटन

Positive News संयुक्त अरब अमीरात में पहले हिंदू मंदिर का हुआ उद्घाटन:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अबू धाबी में बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया, जो संयुक्त अरब अमीरात में पहला हिंदू मंदिर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात की अपनी दो दिवसीय यात्रा के अंत में बुधवार को अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया। उद्घाटन से पहले, प्रधान मंत्री मोदी ने मंदिर परिसर में आभासी गंगा और यमुना नदियों में जल चढ़ाया और फिर मंदिर के अंदर पूजा करने के लिए आगे बढ़े। (Positive News)

पीएम मोदी ने मध्य पूर्व राष्ट्र की अपनी यात्रा से पहले एक बयान में कहा, "बीएपीएस मंदिर सद्भाव, शांति और सहिष्णुता के मूल्यों के लिए एक स्थायी श्रद्धांजलि होगी, जो भारत और यूएई दोनों साझा करते हैं।"

UAE temple

गुलाबी बलुआ पत्थर का मंदिर अबू धाबी में 27 एकड़ के भूखंड पर स्थित है...

गुलाबी बलुआ पत्थर का मंदिर अबू धाबी में 27 एकड़ के भूखंड पर स्थित है, जो इसे मध्य पूर्व में सबसे बड़े में से एक बनाता है। जबकि इस्लाम संयुक्त अरब अमीरात का आधिकारिक धर्म है, देश लगभग 3.6 मिलियन भारतीय श्रमिकों का घर है। (Positive News)

मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए अतिथि सूची में भारत सरकार के अधिकारी, बॉलीवुड सितारे और अरबपति अंबानी परिवार के सदस्य शामिल थे। अबू धाबी के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

UAE temple

संयुक्त अरब अमीरात में पूर्व भारतीय राजदूत नवदीप सूरी ने कहा कि यह भारतीय समुदाय के लिए एक बहुत ही प्रतीकात्मक दिन है, उन्होंने कहा कि यह उनके लिए आध्यात्मिक और धार्मिक आवश्यकता रही है। (Positive News)

हाल के हफ्तों में पीएम मोदी द्वारा उद्घाटन किया जाने वाला यह दूसरा प्रमुख धार्मिक स्थल है। जनवरी में, उन्होंने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के अभिषेक समारोह की अध्यक्षता की, जिसे दशकों लंबी कानूनी लड़ाई के समाधान के बाद 16वीं शताब्दी की एक ध्वस्त मस्जिद के स्थान पर बनाया गया था। (Positive News)

lotpot | lotpot-e-comics | positive-news | First Hindu Temple in UAE | Temple in UAE | लोटपोट | lottpott-i-konmiks

यह भी पढ़ें:-

Positive News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अयोध्या रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न

Positive News: विश्व हिंदी दिवस

Positive News: पर्यावरण के लिए पंछी संरक्षण भी जरूरी है

Positive News: भारतीय फोटोजर्नलिज्म के जनक हैं टी एस सत्यन