Positive News: नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड 2024

पीएम मोदी ने नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड 2024 के विजेताओं को सम्मानित किया। यह पुरस्कार समारोह 8 मार्च 2024 को दिल्ली के भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया था।

By Lotpot
New Update
PM Modi

नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड 2024

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Positive News नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड 2024:- पीएम मोदी ने नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड 2024 के विजेताओं को सम्मानित किया। यह पुरस्कार समारोह 8 मार्च 2024 को दिल्ली के भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया था। नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड विजेताओं को पीएम मोदी ने सम्मानित किया। यह रचनाकारों की श्रेणी के लिए पुरस्कार समारोह का पहला संस्करण था। (Positive News)

जैसे-जैसे सोशल मीडिया का चलन बढ़ता है, क्रिएटर श्रेणी दिन-ब-दिन बढ़ती जाती है और वैश्विक स्तर पर पहुंच जाती है। फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और अन्य प्लेटफार्मों पर लाखों डिजिटल निर्माता सोशल मीडिया पर सकारात्मक सामग्री बनाते हैं और दूसरों को प्रेरित करते हैं। इसलिए, भारत सरकार ने ऐसे रचनाकारों को सम्मानित करने और उन्हें सशक्त बनाने का निर्णय लिया।

PM Modi

यह नया पुरस्कार कार्यक्रम भारत सरकार द्वारा लोगों को प्रेरित करने और सकारात्मक सामग्री देने वाले ऑनलाइन...

यह नया पुरस्कार कार्यक्रम भारत सरकार द्वारा लोगों को प्रेरित करने और सकारात्मक सामग्री देने वाले ऑनलाइन रचनाकारों को सशक्त बनाने के लिए शुरू किया गया है। नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड 2024 को 20 श्रेणियों में कुल 1.5 लाख नामांकन मिले, जिसमें चयन प्रक्रिया के माध्यम से 10 लाख वोट मिले। (Positive News)

राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार 2024 के अंत में, 23 विजेताओं के नामों की घोषणा की जाती है, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय रचनाकार श्रेणी भी शामिल है। अन्य पुरस्कार श्रेणियों में से कुछ हैं डिसरप्टर ऑफ द ईयर, बेस्ट स्टोरीटेलर, ग्रीन चैंपियन, सेलिब्रिटी क्रिएटर, सोशल चेंज एडवोकेट आदि।

PM Modi in content creators award

भारत सरकार का प्रयास विभिन्न श्रेणियों में सामग्री बनाने वाले ऑनलाइन रचनाकारों की उत्कृष्टता और ज्ञान को पहचानना है। पुरस्कार समारोह रचनाकारों के बीच सकारात्मक बदलाव लाना शुरू कर रहा है। (Positive News)

पुरस्कारों का उद्देश्य रचनाकारों के प्रयासों को पहचानना और भारत को अधिक डिजिटल बनाना है। इस पुरस्कार समारोह में विभिन्न श्रेणियों के रचनाकारों को आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य वर्तमान दुनिया में डिजिटल सामग्री निर्माण के मूल्य को बढ़ावा देना और नवाचार और सकारात्मक बदलाव को बढ़ावा देना है।

इसके माध्यम से भारत सरकार लोगों के मनोरंजन और उन्हें सशक्त बनाने के लिए इन कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा किए गए योगदान और प्रयासों को मान्यता दे रही है। ये पुरस्कार पूरे भारत के रचनाकारों को 20 अलग-अलग श्रेणियों में दिए जाएंगे। (Positive News)

PM Modi in content creators award

lotpot | lotpot E-Comics | National Creators Award 2024 | hindi Positive News | लोटपोट | लोटपोट ई-कॉमिक्स | पॉजिटिव न्यूज़

यह भी पढ़ें:-

Positive News: दुनिया की सबसे बड़ी सिंचाई परियोजना है इंदिरा गांधी नहर

Positive News: अमृत भारत स्टेशन योजना से देश के विकास को मिलेगी गति

Positive News: यू.ए.ई. में संपन्न हुआ सी.ओ.पी28

Positive News: भारत का सबसे बड़ा बचाव अभियान