Positive News: प्रधानमंत्री मोदी ने स्कूली बच्चों से बंधवाई राखी

Positive News : 19 अगस्त 2024 को, पूरे देश में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के स्कूली बच्चों के साथ राखी का त्योहार मनाया।

By Lotpot
New Update
modi rakhi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Positive News : 19 अगस्त 2024 को, पूरे देश में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के स्कूली बच्चों के साथ राखी का त्योहार मनाया। एक विशेष कार्यक्रम में, बच्चों ने प्रधानमंत्री की कलाई पर राखी बांधी, और उनसे स्नेहपूर्वक बातचीत की। इस भावुक क्षण का वीडियो भी सामने आया है, जिसे भारतीय जनता पार्टी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर साझा किया है।

modi

वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रधानमंत्री मोदी बच्चों के साथ बेहद प्रसन्न दिखाई दे रहे हैं, और उनकी कलाई पर ढेर सारी राखियां सज रही हैं। एक बच्ची ने प्रधानमंत्री की कलाई पर उनकी मां, हीरा बेन की तस्वीर वाली राखी बांधी, जिसमें "एक पेड़ मां के नाम" का संदेश भी शामिल था। राखी बंधवाने के बाद, प्रधानमंत्री ने बच्चों को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

गौरतलब है कि हर साल प्रधानमंत्री मोदी छोटे बच्चों के साथ रक्षाबंधन मनाते हैं, और इस परंपरा को उन्होंने इस वर्ष भी बनाए रखा। इसके पहले, प्रधानमंत्री ने X पर एक पोस्ट के जरिए देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं, जिसमें उन्होंने लिखा, "भाई-बहन के अटूट प्रेम के प्रतीक, रक्षाबंधन के इस पावन पर्व पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। यह पर्व आपके जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य लेकर आए।"

modi

modi

modi

Positive News की और भी खबरें:-

बच्चों के लिए स्मार्ट पेन

बच्चों के लिए विज्ञान और तकनीक की अद्भुत दुनिया

बच्चों के लिए क्रिएटिव रोबोट हुआ लॉन्च

Positive News: नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड 2024

ब्रह्मांड के सटीक आकार का हुआ खुलासा!

चाँद पर जीवन संभव: वैज्ञानिकों ने शुरू की घर बसाने की प्रक्रिया