सही रास्ता ढूंढो और रोबोट को कनेक्ट करो

इस चित्र में दो रोबोट दिखाए गए हैं, जिनमें से एक रोबोट दूसरे से कनेक्ट होने की कोशिश कर रहा है। तीन तार (A, B, C) दिए गए हैं, जो उलझे हुए रास्तों से होकर जाते हैं।

New Update
find the way
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सही रास्ता ढूंढो और रोबोट को कनेक्ट करो- इस चित्र में दो रोबोट दिखाए गए हैं, जिनमें से एक रोबोट दूसरे से कनेक्ट होने की कोशिश कर रहा है। तीन तार (A, B, C) दिए गए हैं, जो उलझे हुए रास्तों से होकर जाते हैं। आपकी मदद से इस रोबोट को सही तार से जुड़ने का रास्ता ढूंढना है।

सभी तार एक-दूसरे के साथ उलझे हुए हैं और आपको यह देखना है कि कौन सा तार रोबोट को सही तरीके से जोड़ता है। तीन तारों में से केवल एक ही तार सही है। आपको इन तीनों तारों के रास्ते को ध्यानपूर्वक देखना है और यह पता लगाना है कि कौन सा तार रोबोट तक बिना बाधा के पहुंचता है।

  1. पहले तार (A) का रास्ता देखें और देखें कि यह कैसे मुड़ता है और क्या यह सही दिशा में जा रहा है या कहीं बीच में उलझ रहा है।
  2. फिर दूसरे तार (B) का रास्ता ध्यान से देखिए। क्या यह तार सही दिशा में जा रहा है या कहीं और मुड़कर भटक रहा है?
  3. अब तीसरे तार (C) की दिशा पर गौर करें और देखें कि यह तार रोबोट को जोड़ने में सक्षम है या नहीं।

ध्यानपूर्वक सोचिए, फिर तारों के रास्तों का अनुसरण करते हुए सही उत्तर का चुनाव कीजिए। सही तार की पहचान करने से रोबोट दूसरे रोबोट से कनेक्ट हो जाएगा। यह खेल आपके ध्यान और तार्किक क्षमता को विकसित करने में मदद करेगा।

इसका प्रिंट निकाल लें 

find the way

अब देखें कि कौन सा तार (A, B या C) रोबोट को कनेक्ट करता है। क्या आप सही तार खोज पाए?