Games/Puzzles: मोनू पांडा को महल तक पहुंचाएं

एक राजा था जिसका नाम हेमराज था, उस राजा को शिकार करना बहुत पसंद था एक दिन जब वह शिकार करने गया तो उसने देखा की एक पांडा का बच्चा है जो बिलकुल अकेला ही घूम रहा है। राजा ने सोचा की लगता है इस पांडा के परिवार को शिकारियों ने मार डाला है। 

By Lotpot Kids
New Update
Kids Maze Puzzle

मोनू पांडा को महल तक पहुंचाएं

Games/Puzzles मोनू पांडा को महल तक पहुंचाएं:- एक राजा था जिसका नाम हेमराज था, उस राजा को शिकार करना बहुत पसंद था एक दिन जब वह शिकार करने गया तो उसने देखा की एक पांडा का बच्चा है जो बिलकुल अकेला ही घूम रहा है। राजा ने सोचा की लगता है इस पांडा के परिवार को शिकारियों ने मार डाला है, इसीलिए ये बच्चा अकेला ही जंगल में घूम रहा है। (Maze) राजा ने तुरंत सिपाहियों से बोला की इस बच्चे को उठा लो और इसको हम राजमहल ले चलेंगे, आज से ये हमरा पालतू है। बस फिर क्या था राजा उस बच्चे को महल ले आए और उसका नाम रख दिया मोनू। मोनू महल में बहुत खुश रहता था, एक दिन राजा के शाही बाग़ में मोनू घूम रहा था, तभी एक तोता वहां आता है और मोनू से बोलता है की भाई तुम यहाँ क्या कर रहे हो तुम्हारे सारे रिश्तेदार तो दुसरे जंगल में रहते हैं। मोनू ने हैरानी से पुछा क्या तुम सच बोल रहे हो? इसपर तोता बोलता है की अगर मेरी बात पे विश्वास ना हो तो वहां खुद जा के देख लो। मोनू कुछ दिनों तक सोचता रहा की क्या वो तोता सही बोल रहा था? (Maze) लेकिन फिर एक दिन मोनू ने फैसला किया की वो जंगल में जा के देखेगा। बस फिर क्या था अगले ही दिन मोनू जंगल की तरफ निकल गया। वहां उसने देखा की तोता भाई तो सच बोल रहा था वहां मोनू के बहुत से रिश्तेदार थे, मोनू सबसे मिलकर बहुत खुश हुआ और उन सब को महल के बारे में बता रहा था। शाम होने वाली थी मोनू को लगा की अब उसे महल की तरफ लौट जाना चाहिए, तभी उसने सभी रिश्तेदारों से बोला की अब मुझे जाना होगा नहीं तो रात हो जाएगी। और मैं महल तक नहीं पहुँच पाउँगा। सभी ने उसको दोबारा वापस आने के लिए बोला, इसपर मोनू ने बोला की हाँ मैं ज़रूर आया करूँगा और फिर वो वहां से निकल गया। मगर जैसे ही उसने जंगल पार किया उसने देखा की महल के अंदर जाने के लिए राजा ने एक भूल भुलैया बनवा रखी है, अब मोनू बहुत ही परेशान हो गया क्यूंकि अँधेरा भी होने लगा था और उसको जंगल में रहने का कोई तरीका भी नहीं पता था। (Maze)

तो क्या प्यारे दोस्तों आप लोग मोनू को भूल भुलैया पार करने में मदद कर सकते हैं? (Maze)

Kids maze puzzle

lotpot-e-comics | kids-brain-games | games-and-puzzles | kids-maze-puzzle | लोटपोट | lottpott-i-konmiks | रास्ता खोजो | रास्ता ढूंढो

यह भी पढ़ें:-

Games/Puzzles: लोमड़ी को मुर्गियों तक पहुँचायें

Games/Puzzles: सांता को उनके घर जाने में मदद करें

Games/Puzzles: ऋतु को उसके सभी दोस्तों के घरों तक पहुंचाइए

Games/Puzzles: भूल भुलैया