ड्रोन से आइसक्रीम की डिलीवरी: बच्चों के लिए मजेदार तकनीक!

बच्चों, क्या आप सोच सकते हैं कि अब आइसक्रीम आपके दरवाजे तक बिना किसी इंसान के, सीधे ड्रोन से आ सकती है? जी हां, यह संभव हुआ है! अमेरिका के कुछ राज्यों जैसे नॉर्थ कैरोलिना और टेक्सास में अब ड्रोन के जरिए आइसक्रीम की डिलीवरी हो रही है।

By Lotpot
New Update
Ice cream delivery by drone  fun technology for kids
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बच्चों, क्या आप सोच सकते हैं कि अब आइसक्रीम आपके दरवाजे तक बिना किसी इंसान के, सीधे ड्रोन से आ सकती है? जी हां, यह संभव हुआ है! अमेरिका के कुछ राज्यों जैसे नॉर्थ कैरोलिना और टेक्सास में अब ड्रोन के जरिए आइसक्रीम की डिलीवरी हो रही है। यह सब Flytrex नामक कंपनी की बदौलत हुआ, जिसने यूनिलीवर की आइसक्रीम ब्रांड्स (जैसे Ben & Jerry's, Breyers) के साथ मिलकर यह सेवा शुरू की है।

ड्रोन की मदद से, आइसक्रीम को कुछ ही मिनटों में आपके घर के दरवाजे या आँगन में उतार दिया जाता है। यह तकनीक सिर्फ मजेदार ही नहीं है, बल्कि यह पर्यावरण के लिए भी फायदेमंद है क्योंकि इससे गाड़ियों का इस्तेमाल कम होता है, जिससे ट्रैफिक और प्रदूषण भी घटता है। Flytrex के ड्रोन लगभग 32 मील प्रति घंटे की गति से उड़ते हैं और पांच मील के दायरे में आइसक्रीम को डिलीवर करते हैं। अब, सिर्फ एक ऐप से आप अपनी पसंदीदा आइसक्रीम ऑर्डर कर सकते हैं, और कुछ ही समय में ड्रोन उसे आपके घर पर पहुंचा देगा!

तो, यह तकनीक न केवल आपका समय बचाती है, बल्कि आपको आइसक्रीम का आनंद भी तेजी से लेने का मौका देती है। यह सेवा धीरे-धीरे और देशों में भी पहुंचने वाली है, जिससे बच्चों के लिए आइसक्रीम का मजा और बढ़ जाएगा!

इस खबर के लिए Flytrex और Unilever की साझेदारी ने इसे संभव बनाया है

और पढ़ें : 

अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) मिशन के लिए भारतीय पायलटों का चयन
Paralympics 2024: भारत ने 22 पदकों के साथ रचा इतिहास
बच्चे और मोबाइल: एक गम्भीर समस्या
Smartwatch Junior 2024: नया अपडेट और फीचर्स