Positive News: ब्रुकलिन करी प्रोजेक्ट

स्वेता राजू ने अपने पति और दो बच्चों के साथ, 2021 में ब्रुकलिन करी प्रोजेक्ट नामक एक उद्यम शुरू किया, उन्होंने हर सप्ताहांत पारंपरिक दक्षिण भारतीय भोजन परोसने के लिए एक फूड स्टॉल लगाया।

By Lotpot
New Update
women making dosa

ब्रुकलिन करी प्रोजेक्ट

Positive News ब्रुकलिन करी प्रोजेक्ट:- स्वेता राजू ने अपने पति और दो बच्चों के साथ, 2021 में ब्रुकलिन करी प्रोजेक्ट नामक एक उद्यम शुरू किया, उन्होंने हर सप्ताहांत पारंपरिक दक्षिण भारतीय भोजन परोसने के लिए एक फूड स्टॉल लगाया। (Positive News)

हर सप्ताहांत स्वेता राजू के फूड स्टॉल के बाहर लोगों की कतार लगनी शुरू हो जाती है...

dosa stall

हर सप्ताहांत स्वेता राजू के फूड स्टॉल के बाहर लोगों की कतार लगनी शुरू हो जाती है, जो उत्सुकता से प्रामाणिक दक्षिण भारतीय व्यंजनों का स्वाद लेने का इंतजार करते हैं। चार लोगों के एक हँसमुख परिवार द्वारा उनका गर्मजोशी से स्वागत किया जाता है। (Positive News)

मामूली फूड स्टॉल बेंगलुरु शैली के डोसा, इडली, पुडी मसाला डोसा, इडियप्पम (स्ट्रिंग हॉपर) और नींबू पानी जैसे कई व्यंजन परोसता है।

स्वेता और उसके परिवार द्वारा सैकड़ों भूखे ग्राहकों को ये स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाते हैं। बेंगलुरु में जन्मे सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने बताया, की यह सब एक नींबू पानी के स्टॉल से शुरू हुआ । (Positive News)

स्वेता काम के सिलसिले में 2016 में संयुक्त राज्य अमेरिका चली गईं। “मल्लेश्वरम में मेरे परिवार और तुमकुर में मेरे पति के परिवार का समान खाद्य व्यवसाय है। वे दक्षिण भारतीय टिफिन बेचते हैं। डोसा और अन्य पारंपरिक भोजन हमारी जीवनशैली का एक बड़ा हिस्सा हैं। इसलिए, ब्रुकलिन जाना और नई संस्कृति के साथ तालमेल बिठाना कठिन था,''

हमारे पड़ोस में दक्षिण भारतीय भोजन परोसने वाले आउटलेट नहीं हैं। मुझे शाम को अपने दोस्तों या परिवार के साथ बाहर जाना और विभिन्न चाट और डोसा केंद्रों पर खाना बहुत याद आता था। हम डोसा के लिए अच्छी जगहों की तलाश भी करते थे, लेकिन बेंगलुरु शैली का प्रामाणिक डोसा हमें कहीं नहीं मिलता था।'' (Positive News)

brooklyn dosa

इस तरह उनके मन में भोजनालय शुरू करने का विचार पनपा। लेकिन अपनी पूर्णकालिक नौकरियों के साथ, दंपति इसे तुरंत लागू करने में सक्षम नहीं थे। फिर 2021 में, यह विचार तब जीवन में आया जब दंपति ने अपनी बेटियों को फोर्ट ग्रीन में नींबू पानी का स्टैंड स्थापित करने में मदद की। (Positive News)

फोर्ट ग्रीन एक खूबसूरत जगह है, और हमें उन लोगों से बात करना अच्छा लगा जो हमारी बेटियों के स्टॉल पर आए थे। इससे हमें स्थानीय समुदाय से जुड़े होने का एहसास हुआ।

"हमने सोचा, 'क्यों न अपना पसंदीदा खाना भी यहां बेचना शुरू किया जाए?' और इस तरह ब्रुकलिन करी प्रोजेक्ट की शुरुआत हुई," वह बताती हैं, "हालांकि हम दोनों खाद्य व्यवसाय से जुड़े परिवारों से आते हैं, लेकिन हमने कभी नहीं सोचा था कि हम इसे खत्म कर देंगे।" (Positive News)

lotpot-latest-issue | lotpot-positive-news | lotpot-news | लोटपोट | lottpott-smaacaar | ponjittiv-nyuuz 

यह भी पढ़ें:-

Positive News: खिलाड़ी जिन्होंने भारतीय खेलों को आकार दिया

Positive News: नोबेल पुरस्कार के लिए नामांकित भारतीय वैज्ञानिक

भारत लाया चिकित्सा प्रक्रियाओं में क्रांति

मन की बात के सौंवे एपिसोड में भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने दिया 'चरैवेति चरैवेति चरैवेति अर्थात चलते रहो चलते रहो चलते रहो का मंत्र