Fun Facts: छठी बार क्रिकेट वर्ल्ड कप का विजेता बना ऑस्ट्रेलिया

वनडे विश्व कप 2023 रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऐतिहासिक फाइनल में ऑस्ट्रेलिया द्वारा भारत को हराने के साथ समाप्त हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने अपने छठे विश्व कप खिताब का दावा करने के लिए एकतरफा मुकाबले में भारत को पूरी तरह से हरा दिया।

By Lotpot Kids
New Update
CWC 2023 Winning team Australia

छठी बार क्रिकेट वर्ल्ड कप का विजेता बना ऑस्ट्रेलिया

Fun Facts छठी बार क्रिकेट वर्ल्ड कप का विजेता बना ऑस्ट्रेलिया:- वनडे विश्व कप 2023 रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऐतिहासिक फाइनल में ऑस्ट्रेलिया द्वारा भारत को हराने के साथ समाप्त हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने अपने छठे विश्व कप खिताब का दावा करने के लिए एकतरफा मुकाबले में मेन इन ब्लू को पूरी तरह से हरा दिया। (Interesting Facts)

Top 2 Teams captain in CWC2023 Rohit Sharma And Pat Cummins

शानदार गेंदबाज़ी ने भारत को सामान्य से कम स्कोर पर रोक दिया...

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने वाले ऑस्ट्रेलिया के फैसले का उन्हें फायदा मिला और उन्होंने भारत को निर्धारित 50 ओवरों में कुल 240 रनों पर रोक दिया। रोहित शर्मा की मजबूत शुरुआत, जिन्होंने 31 गेंदों पर 47 रन बनाए और विराट कोहली (63 गेंदों पर 54 रन) की सधी हुई पारी के बावजूद, भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। (Interesting Facts)

भारत के लिए केएल राहुल ने 107 गेंदों पर 66 रनों की धैर्यपूर्ण पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ रहे, जिन्होंने 10 ओवर में 55 रन देकर 3 विकेट लिए।

241 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को डेविड वॉर्नर 7 रन पर आउट होकर शुरुआती झटका लगा। हालाँकि, ट्रैविस हेड ने शानदार पारी खेलते हुए 120 गेंदों पर शानदार 137 रन बनाए, जिसमें 15 चौके और 4 छक्के शामिल थे। (Interesting Facts)

Travis Head after scoring century in CWC2023 final

मार्नस लाबुशेन ने 110 गेंदों पर 58 रनों का योगदान दिया। कुछ विकेट खोने के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया, जिसमें ट्रैविस हेड ने पारी की शुरुआत की।

भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज़ रहे जसप्रित बुमरा, जिन्होंने 9 ओवर में 43 रन देकर 2 विकेट लिए। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने भी एक-एक विकेट लिया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को खिताब जीतने से नहीं रोक सके। अंत में, ऑस्ट्रेलिया का बल्ले और गेंद दोनों से हरफनमौला प्रदर्शन निर्णायक साबित हुआ क्योंकि उन्होंने फाइनल में एक यादगार जीत हासिल की। (Interesting Facts)

CWC2023 Trophy

lotpot-e-comics | interesting-facts-hindi | INDvsAus Final | Winner Of CWC2023 | Cricket World Cup | लोटपोट | क्रिकेट वर्ल्ड कप2023 

यह भी पढ़ें:-

Fun Facts: स्पेस सूट को मैंस मैनूवरिंग यूनिट कहा जाता है

Fun Facts: एक वयस्क की मुट्ठी के आकार का होता है हमारा हृदय

Fun Facts: दुनिया में जूट का सबसे बड़ा उत्पादक है भारत

कैलाश मंदिर: प्राचीन वास्तुकला का चमत्कार