Public Figure: 20वीं सदी के सबसे प्रसिद्ध कलाकार थे पाब्लो पिकासो

25 अक्टूबर, 1881 को मलागा, स्पेन में जन्मे पाब्लो पिकासो 20वीं सदी के सबसे प्रसिद्ध और प्रभावशाली कलाकारों में से एक हैं। उन्होंने क्यूबिस्ट आंदोलन की सह-स्थापना की।

New Update
picasso

पाब्लो पिकासो

Public Figure 20वीं सदी के सबसे प्रसिद्ध कलाकार थे पाब्लो पिकासो:- 25 अक्टूबर, 1881 को मलागा, स्पेन में जन्मे पाब्लो पिकासो 20वीं सदी के सबसे प्रसिद्ध और प्रभावशाली कलाकारों में से एक हैं। उन्होंने क्यूबिस्ट आंदोलन की सह-स्थापना की और आश्चर्यजनक कृतियों का निर्माण किया जिसमें पेंटिंग, मूर्तियां, चीनी मिट्टी के टुकड़े और बहुत कुछ शामिल है। उनकी कला दुनिया भर के कलाकारों और कला प्रेमियों को मोहित और प्रेरित करती है। (Lotpot Personality)

पाब्लो पिकासो 50 साल पहले, स्पैनिश मूल की कला, आधुनिक कला में सबसे... (Lotpot Personality)

Artist picasso

पाब्लो पिकासो 50 साल पहले, स्पैनिश मूल की कला, आधुनिक कला में सबसे प्रसिद्ध नाम बन गया था, इकी सबसे विशिष्ट शैली और क्रिटिकल क्रिएशन की दृष्टि थी। कला की एक आश्चर्यजनक श्रृंखला में काम करने की पिकासो की क्षमता ने उन्हें काफी प्रतिष्ठित किया। 1973 में उनकी मृत्यु के बाद एक कलाकार के रूप में, उनके महत्व और अन्य कलाकारों की प्रेरणा में वृद्धि हुई। (Lotpot Personality)

पिकासो का काम, जिसमें 80 वर्षों में निर्मित 50,000 से अधिक पेंटिंग, चित्र, उत्कीर्णन, मूर्तियां और चीनी मिट्टी की चीज़ें शामिल हैं, को ओवरलैपिंग अवधियों की एक श्रृंखला में वर्णित किया गया है। उन्होंने 1973 में 91 वर्ष की आयु में अपनी मृत्यु तक बिना किसी कमी के कला का निर्माण जारी रखा। (Lotpot Personality)

lotpot-latest-issue | famous-personality | Artist Pablo Picasso | Pablo Picasso | lottpott-hiire | lottpott-kii-duniyaa

यह भी पढ़ें:-

Public Figure: टेलीफोन,मेटल डिटेक्टर के जनक हैं अलेक्जेंडर ग्राहम बेल

Public Figure: आविष्कार के जनक हैं थॉमस अल्वा एडिसन

Public Figure: शांति पुरुष लाल बहादुर शास्त्री

भारतीय क्रिकेट के बैक बोन विराट कोहली