Positive News: ‘फ्लाइंग टैक्सी’ अब ट्रैफिक जाम का काम तमाम

घंटो जबर्दस्त जाम में फंसने के बाद हो सकता है कभी आपके दिमाग में भी ख्याल आया हो कि काश, आपकी कार तुरंत ‘हेलिकॉप्टर’ बन जाती और वहीं से आसमान का रूख कर लेती। अब ऐसा आइडिया वाकई हकीकत में तब्दील हो सकता है।

By Lotpot
New Update
Flying taxi

‘फ्लाइंग टैक्सी’, अब ट्रैफिक जाम का काम तमाम

Positive News ‘फ्लाइंग टैक्सी’ अब ट्रैफिक जाम का काम तमाम:- घंटो जबर्दस्त जाम में फंसने के बाद हो सकता है कभी आपके दिमाग में भी ख्याल आया हो कि काश, आपकी कार तुरंत ‘हेलिकॉप्टर’ बन जाती और वहीं से आसमान का रूख कर लेती। अब ऐसा आइडिया वाकई हकीकत में तब्दील हो सकता है। इसकी शुरूआत होने जा रही है अमेरिका से। (Positive News)

उबर की टैक्सी सर्विस इंडिया में भी काफी पॉपुलर हो चुकी है...

Flying Taxi

उबर की टैक्सी सर्विस इंडिया में भी काफी पॉपुलर हो चुकी है और अब इसी ऐप आधारित टैक्सी सर्विस ने अमेरिका में ऐलान किया है कि वह वहां के लॉस ऐंजिलिस शहर में ट्रैफिक प्रॉब्लम से निपटने के लिए अपने महत्वाकांक्षी  ‘फ्लाइंग टैक्सी’ प्रोजेक्ट को शुरू करेगा। (Positive News) उबर ने फ्लाइंग टैक्सी के लिए अमेरिकी अंतरिक्ष संगठन नासा से हाथ मिलाया है। ‘द गार्डियन’ अखबार के मुताबिक, उबर की योजना है कि वह अपने पहले प्रोटोटाइप फ्लाइंग टैक्सियों को 300 किलोमीटर प्रतिघंटे से भी ज्यादा की रफ्तार से लॉस ऐंजिंलिस और डलास के आसमान में उड़ा सकेंगे। (Positive News) उबर पूरी तरह से इलेक्ट्रिक और ऑटोनोमस फ्लांइग टैक्सियों का बेड़ा तैयार करने के वास्ते जरूरी सॉफ्टवेयर डेवेलोप करने के लिए नासा की मदद ले रहा है। गौरतलब है कि दुनिया भर के शहरों में बढ़ती भीड़भाड़ और जाम की समस्या को देखते हुए रोड के बजाए आसमानी पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ऑप्शन तलाशना शुरू हो गया है। दुबई भी इस फ्लाइंग टैक्सी को शुरू कर सकता है। (Positive News)

lotpot-e-comics | rochak-jaankari | लोटपोट | lottpott-i-konmiks | ponjittiv-nyuuz | rock-jaankaarii 

यह भी पढ़ें:-

Positive News: लंदन में सात साल का बच्चा उड़ाता है प्लेन

Positive News: खिलाड़ी जिन्होंने भारतीय खेलों को आकार दिया

Positive News: नोबेल पुरस्कार के लिए नामांकित भारतीय वैज्ञानिक

भेस्तान लुहार फलिया की अद्भुत अकल्‍पनीय गोल्डन रामायण