Positive News: लंदन में सात साल का बच्चा उड़ाता है प्लेन

चार फीट का कद और सात साल की उम्र! मारवान वोराजी बमुश्किल ही कॉकपिट विंडस्क्रीन के बाहर देख पाता होगा। वह अपने पाइपर वारियर एयरोप्लेन के सभी कंट्रोल भी ढंग से नहीं देख पाता।

By Lotpot
New Update
7 year old kid flying aeroplane

लंदन में सात साल का बच्चा उड़ाता है प्लेन

Positive News लंदन में सात साल का बच्चा उड़ाता है प्लेन:- चार फीट का कद और सात साल की उम्र! मारवान वोराजी बमुश्किल ही कॉकपिट विंडस्क्रीन के बाहर देख पाता होगा। वह अपने पाइपर वारियर एयरोप्लेन के सभी कंट्रोल भी ढंग से नहीं देख पाता। (Positive News)

अपनी सीट के ऊपर भी वह तकिया रखकर बैठता है, लेकिन यकीन मानिए...

अपनी सीट के ऊपर भी वह तकिया रखकर बैठता है, लेकिन यकीन मानिए मारवान प्लेन के जॉय स्टिक को पूरी तरह कंट्रोल करना जानता है और फोर सीटर लाइट एयरफ्राफ्ट को आसमान में बिना किसी बाधा के उड़ाता है। मारवान को ब्रिटेन का सबसे कम उम्र का पायलट माना जा रहा है। मारवान का सपना उसके पिछले बर्थ-डे पर सच हुआ जब उसके पेरेंट्स ने उसे उसके पहले फ्लाइंग लेसन के लिए बुक किया। (Positive News) अब वह अपने पिता रिजवान और छोटे भाई साफवान को यात्रियों को तरह पीछे बैठाकर आसानी से प्लेन उड़ाता है। जमीन पर पूरे सुरक्षित तरीके से लैंड कराने के बाद मारवान ने अपनी मम्मी से कहा- ‘वाह मजा आ गया है, मुझे इससे बहुत प्यार है। मैं अगले फ्लाइंग लेसन का इंतजार नहीं कर सकता।’ सोलिहुल, वेस्ट मिडलैंड्स का ये स्कूली छात्र चाहता है कि वह जल्दी से जल्दी ट्रैनिंग खत्म करे और पायलट का लाइसेंस हासिल कर एमीरेट्स पायलट अंकल युसूफ के साथ दुनिया भर में पैसेंजर जेट उड़ाए। (Positive News)

7 Year old kid flying Aeroplane

मां नफीसा ने बताया कि बेहद छोटी उम्र में मारवान हमेशा प्लेन की वीडियो देखा करता था और सवाल पूछा करता था। हम उसे बर्मिघम एयरपोर्ट लेकर जाया करते थे, जहां वह प्लेन को देखा करता था। अब वह कई तरह के एयक्राफ्ट्स के बारे में बता सकता है। बहुत पहले ही उसने पायलट बनने की इच्छा जाहिर कर दी थी। (Positive News)

lotpot-latest-issue | लोटपोट | ponjittiv-nyuuz | lotpot-positive-news | lotpot E-Comics

यह भी पढ़ें:-

Positive News: IPhone 15 सीरीज में ISRO का बनाया हुआ NavIC

Positive News: संसद में 33 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित

Positive News: स्क्रैप से बना सजावट का सामान

एआई-संचालित रोबोटों की प्रेस कॉन्फ्रेंस- मानवीय भावनाओं के बिना संभव है उज्जवल भविष्य?