Positive News: IPhone 15 सीरीज में ISRO का बनाया हुआ NavIC

मोबाइल के दीवानों में इस बात का क्रेज है कि Apple ने अपनी iPhone 15 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इसी के साथ हम भारतीयों के लिए गर्व करने वाली बात यह है कि  Apple ने अपने नए iPhone 15 सीरीज में इसरो का बनाया (NavIC) देने का एलान किया है।

By Lotpot
New Update
Iphone uses NavIC

IPhone 15 सीरीज में ISRO का बनाया हुआ NavIC

Positive News IPhone 15 सीरीज में ISRO का बनाया हुआ NavIC:- मोबाइल के दीवानों में इस बात का जबरदस्त क्रेज है कि Apple ने अपनी iPhone 15 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इसी के साथ हम भारतीयों के लिए गर्व करने वाली बात यह है कि  Apple ने अपने नए iPhone 15 सीरीज में इसरो का बनाया नेविगेशन विद इंडियन कांस्टेलेशन (NavIC) देने का एलान किया है, कंपनी का कहना है कि इस जीपीएस सिस्टम को iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max जैसी फोनों में दिया जा रहा है। (Positive News) Apple ने पहली बार अपने आईफोन्स में इस तकनीक को पेश कर रहा है, Apple के केवल प्रो मॉडल ही इंडियन सैटेलाइट नेविगेशन सिस्टम को सपोर्ट करते हैं। यह पहली बार है जब Apple ने अपने किसी iPhone मॉडल में NavIC सपोर्ट पेश किया है। (Positive News)

इसे नेविगेशन विद इंडियन कांस्टेलेशन (NavIC) कहा जाता है...

इसे नेविगेशन विद इंडियन कांस्टेलेशन (NavIC) कहा जाता है, इसरो द्वारा विकसित NavIC 2018 में भारत में चालू हो गया था, यह एक स्टैंडअलोन नेविगेशन सैटेलाइट सिस्टम है और यह भारत और आसपास के क्षेत्रों में सटीक स्थिति और समय की जानकारी प्रदान करता है। (Positive News)

इसरो के NavIC को 7 सैटेलाइट के एक ग्रुप और 24 x 7 ऑपरेट होने वाले ग्राउंड स्टेशनों के एक नेटवर्क के साथ डिजाइन किया गया है। (Positive News)

चंद्रयान 3 आदित्य L1 के बाद अब यह NavIC, है ना इसरो की जबरदस्त उपलब्धियां। (Positive News)

lotpot-latest-issue | IPhone Uses NavIC | लोटपोट | रोचक जानकारी

यह भी पढ़ें:-

Positive News: संसद में 33 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित

Positive News: नोबेल पुरस्कार के लिए नामांकित भारतीय वैज्ञानिक

Positive News: निलवांडे बांध देगा 182 गांवों को लाभ

Positive News: वातावरण को प्रदुषण मुक्त रखती हैं इलेक्ट्रिक गाड़ियां