Positive News: वातावरण को प्रदुषण मुक्त रखती हैं इलेक्ट्रिक गाड़ियां

दोस्तों,शायद आपको मालूम हो कि आजकल सड़क पर दौड़ते एक जैसे दिखने वाले वाहनों में बहुत बदलाव आ गया है क्योंकि उन वाहनों में बहुत से वाहन EV है।

By Lotpot
New Update
Ev charging

ELECTRIC VEHICLES

Positive News वातावरण को प्रदुषण मुक्त रखती हैं इलेक्ट्रिक गाड़ियां:- दोस्तों,शायद आपको मालूम हो कि आजकल सड़क पर दौड़ते एक जैसे दिखने वाले वाहनों में बहुत बदलाव आ गया है क्योंकि उन वाहनों में बहुत से वाहन EV है। (Positive News) EV मतलब ELECTRIC VEHICLES यानी इलेक्ट्रिक गाड़ियां। EV वो गाड़ियां हैं जो बैटरी द्वारा संचालित होती हैं, जो बिजली के रूप में ऊर्जा को स्टोर करती हैं, उस बिजली का इस्तेमाल एक इलेक्ट्रिक मोटर को चलाने के लिए किया जाता है,जो वाहन के पहियों को घुमाती भी है और स्पीड भी देती है। इलेक्ट्रिक गाड़ियों का लाभ यह है कि वे पेट्रोल या डीजल गाड़ियों की तुलना में चलने में बहुत सस्ती हैं, और वातावरण को भी pollution free रखती हैंI (Positive News)

हाल के वर्षों में इलेक्ट्रिक गाड़ियों में रुचि बढ़ रही है क्योंकि...

EV


हाल के वर्षों में इलेक्ट्रिक गाड़ियों में रुचि बढ़ रही है क्योंकि लोग पर्यावरण के प्रति जागरूक हो गए हैं। इलेक्ट्रिक व्हीकल को चलाने के लिए इलेक्ट्रिसिटी की आवश्यकता होती है जो कि चार्जिंग स्टेशन से प्राप्त होती है जो की बड़ी ही तेजी से सारे देश में बनाए जा रहें हैं। (Positive News)


Electric Vehicle कितने किलोमीटर चलेगा ये निर्णय इलेक्ट्रिक व्हीकल की बैटरी पर निर्भर करता है, ये बैटरी लिथियम आयरन बैटरी रिचार्जेबल बैटरी होती है, आजकल भारत में ही नहीं बल्कि पूरे वर्ल्ड में इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड बढ़ती जा रही है।  (Positive News)

: lotpot-positive-news | lotpot-latest-issue | lottpott-smaacaar | लोटपोट

यह भी पढ़ें:-

Positive News: हमारे जांबाज़ हवाबाज़

भारत लाया चिकित्सा प्रक्रियाओं में क्रांति

जानिए कैसे छोड़े Mobile Addiction की लत

चाँद हमारी मुट्ठी में, भारत की अपनी शक्ति 'चंद्रयान 3'