Travel: मिक्की माउस, थ्रिलर राइडिंग की दुनिया है डिज़्नीलैंड

मटकते इठलाते मिक्की माउस, मस्ती भरे म्यूज़िक पर परेड करते कार्टून कैरेक्टर, मस्ती भरे रेन डांस और थ्रिलर राइडिंग की दुनिया है, रात के अंधेरे में खूबसूरत और रंग बिरंगी रोशनी से सराबोर डिज़्नीलैंड को देखना बहुत रोमांचकारी होता है।

By Lotpot
New Update
Disneyland in night

डिज़्नीलैंड

Travel Disneyland:- मटकते इठलाते मिक्की माउस, मस्ती भरे म्यूज़िक पर परेड करते कार्टून कैरेक्टर, मस्ती भरे रेन डांस और थ्रिलर राइडिंग की दुनिया है, रात के अंधेरे में खूबसूरत और रंग बिरंगी रोशनी से सराबोर डिज़्नीलैंड को देखना बहुत रोमांचकारी होता है। डिज़्नीलैंड की स्थापना 17 जुलाई 1955 को हुई थी। इसका निर्माण वॉल्ट डिज़्नी ने कराया था।

आठ अलग-अलग खूबसूरत थीम पर बने डिज़्नीलैंड पार्क का क्रेज़ बहुत है...

आठ अलग-अलग खूबसूरत थीम पर बने डिज़्नीलैंड पार्क का क्रेज़ बहुत है।

1. मेन स्ट्रीट, यूएस- यह लैंड विक्टोरिया पीरियड के अमेरिका की याद दिलाता है। मेन स्ट्रीट का खास आकर्षण है टाउन्स सक्वायर। यहाँ मूवी थिएटर, सिटी हॉल, फायर हाउस, इम्पोरियम आदि में पर्यटकों की भारी भीड़ रहती है।

2. एडवेंचर लैंड- यहाँ हर चीज़ में रोमांच बसा है। एडवेंचर लैंड को देखने से ऐसा लगता है कि पृथ्वी की सभ्यता और संस्कृति से अलग हम कही किसी दूसरी दुनिया में पहुँच गए हो। यहाँ के खास आकर्षण है इंडियाना जोन्स टेंपल ऑफ  फॉरबिडेन आई और पेड़ पर टार्जन का घर।   

3. न्यू ऑरलियन्स स्क्वायर- यह थीम 19वीं सदी के न्यू ऑरलियन्स पर आधारित है। पाइरेट्स ऑफ कैरिबियन और माउंटेड मेंसन यहाँ की मुख्य खासियत है।

4. फ्रंटियरलैंड- यह लैंड अमेरिकन फ्रंटियर के पायनियर डे को क्रिएट करता है। यहाँ के मुख्य आकर्षण हैं- बिग थंडर माउंटेन रेलरोड, मार्क ट्वेन रिवरबोट।

5. क्रिटर कंट्री- इसकी स्थापना बीयर कंट्री के रूप में हुई थी। बाद में इसका नाम पड़ गया क्रिटर कंट्री। इस जगह पर आपको भालू अलग तरह के करतब करते हुए दिखेंगे।

6. फैंटेसी लैंड- इसकी कल्पना स्वप्न नगरी के रूप में की गई। यहाँ के मुख्य आकर्षण है डार्क राइड्स, चिल्ड्रेन राइड्स आदि।

7. मिक्की टूनटाउन- यह दर्शकों के लिए 1993 में खुला है। मिक्की टूनटाउन 1930 का कार्टून कैरेक्टर है।

8. टुमारोलैंड- आने वाले कल की खूबसूरत कल्पना ही इस लैंड की थीम है। इस खूबसूरत कल्पना को देखना बेहद दिलचस्प और रोमांचकारी होता है।

ऐसी और जानकारी के लिए पढ़ें:-

दुनिया के कुछ सबसे बड़े और सबसे अनोखे जंगल

Travel : आओ करें लक्षद्वीप की यात्रा | कब जाएँ यहाँ घूमने

ट्रेवल : विक्टोरिया मेमोरियल हाॅल कोलकाता की सबसे चर्चित इमारत

ट्रेवल : जम्मू और कश्मीर जहाँ है जन्नत