Fun Facts: वर्चुअल सिम कार्ड है ई-सिम

फिजिकल सिम के बारें में आपने सुना होगा लेकिन क्या आपने ई-सिम के बारे में सुना है? दरअसल ई-सिम फिजिकल सिम से काफी अलग होती है, ई-सिम एक तरह की डिजिटल सिम है जिसे डिवाइस में एम्बेड किया जाता है।

New Update
E-sim

वर्चुअल सिम कार्ड है ई-सिम

Fun Facts वर्चुअल सिम कार्ड है ई-सिम:- फिजिकल सिम के बारें में आपने सुना होगा लेकिन क्या आपने ई-सिम के बारे में सुना है? दरअसल ई-सिम फिजिकल सिम से काफी अलग होती है, ई-सिम एक तरह की डिजिटल सिम है जिसे डिवाइस में एम्बेड किया जाता है यानी इस सिम को फिजिकली डिवाइस में लगाने की जरूरत नहीं होती इसे सीधा शब्दों में कहे तो ई-सिम मोबाईल फोन, स्मार्टवाच, टैबलेट में इस्तेमाल होने वाला वर्चुअल सिम कार्ड है। यह फिजिकल सिम से बिल्कुल अलग होता है, ई-सिम का विकल्प चुनने पर आपको फोन में कोई कार्ड नहीं डालना होगा। टेलीकाम कंपनी ई-सिम को ओवर-द-एयर चालू कर देती है। (Interesting Facts)

e-sim Uses

ई-सिम यूज़ करने के कई सारे फायदे हैं, ई-सिम को खोने या चोरी होने का खतरा नहीं होता है इसलिए...

ई-सिम यूज़ करने के कई सारे फायदे हैं, ई-सिम को खोने या चोरी होने का खतरा नहीं होता है इसलिए ये ज्यादा सेफ होती है। बता दें कि एक ई-सिम पर एक बार में ज्यादा से ज्यादा पांच वर्चुअल सिम कार्ड स्टोर किए जा सकते हैं! मतलब अगर किसी सिग्नल पर पूरे नेटवर्क नहीं मिल रहें हो तो यूजर तुरंत नेटवर्क बदल सकते हैं। (Interesting Facts)

e-sim

अगर आप फिजिकल सिम का यूज़ करते हैं तो आप अपना सिम निकालकर आसानी से दूसरे फोन में डाल सकते हैं। लेकिन अगर आप ई-सिम यूजर हैं तो ये सुविधा आपको नहीं मिलेगी। क्योंकि ये ई-सिम मोबाइल के हार्डवेयर में शामिल होती है, इसलिए आप इसे फोन से हटा नहीं सकते हैं। (Interesting Facts)

lotpot-e-comics | interesting-facts-hindi | E-Sim Facts | Virtual Sim | लोटपोट | lottpott-i-konmiks | ई-सिम की जानकारी | rock-jaankaarii

यह भी पढ़ें:-

Fun Facts: नव वर्ष का इतिहास

Fun Facts: शुभ कार्यों में सिर क्यों ढका जाता है

Fun Facts: अलग अलग देशों में अलग अलग दिन मनाया जाता है नव वर्ष

Fun Facts: दुनिया के दस बड़े रेगिस्तान