Fun Facts: सॉरी का मतलब

आपने शायद गौर नहीं किया होगा लेकिन यह बात अजीब नहीं है कि हम रोज़ाना की बातचीत में, Sorry शब्द का इस्तेमाल बहुतायत में करते हैं। हम इसे जितने हल्के में लेते हैं, ये शब्द दरअसल इतना हल्का है नहीं।

New Update
Sorry image

सॉरी का मतलब

Fun Facts सॉरी का मतलब:- आपने शायद गौर नहीं किया होगा लेकिन यह बात अजीब नहीं है कि हम रोज़ाना की बातचीत में, Sorry शब्द का इस्तेमाल बहुतायत में करते हैं। हम इसे जितने हल्के में लेते हैं, ये शब्द दरअसल इतना हल्का है नहीं। (Interesting Facts)

'सॉरी' शब्द अंग्रेजी के 'सरिग' शब्द से बना है, जिसका मतलब होता है 'गुस्सा या परेशान' होना। हालांकि आमतौर पर लोग सॉरी शब्द का इस्तेमाल इन बातों के लिए नहीं करते हैं। वो तो माफी मांगने का एक शब्द भर रह गया है। जबकि SORRY का मतलब माफी मांगना नहीं है। (Interesting Facts)

Sorry image

लोग सॉरी शब्द का इस्तेमाल अलग-अलग तरीकों से करते हैं। जो लोग इस शब्द का जरूरत...

“लोग सॉरी शब्द का इस्तेमाल अलग-अलग तरीकों से करते हैं। जो लोग इस शब्द का जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल करते हैं, जरूरी नहीं कि वे ज्यादा पछतावे वाले हों।' सॉरी शब्द का मतलब 'मुझे माफ कर दीजिए' होता ही नहीं है।

इसका सही अर्थ होता है दुखी महसूस करना, खेद व्यक्त करना या फिर अपनी गलती पर दुखी होना, यानि अगर आपने सॉरी बोला है तो वो गलती दोहराने की गुंजाइश नहीं होनी चाहिए। (Interesting Facts)

Sorry image

सॉरी बोलने से सामने वाले का भरोसा आसानी से हासिल किया जा सकता है। हालांकि कई बार ज्यादा सॉरी बोलना मानसिक कमजोरी भी मान ली जाती है, इसलिए हमें ऐसे कामों से बचना चाहिए जिसके लिए सॉरी बोलना पड़ जाए। (Interesting Facts)

lotpot | lotpot E-Comics | Facts about Sorry | Meaning of Sorry | Interesting Facts | लोटपोट | लोटपोट इ-कॉमिक्स | रोचक जानकारी

यह भी पढ़ें:-

Fun Facts: कंप्यूटर का दिल है हार्ड डिस्क

Fun Facts: रसगुल्ले की उत्पत्ति की मीठी लड़ाई

Fun Facts: 6000 फीट की ऊंचाई पर उड़ सकते हैं कबूतर

Fun Facts: शुभ और सम्मान का प्रतीक है तिलक