भारत का एशियन गेम्स में ऐतिहासिक प्रदर्शन

107 मेडल के साथ खत्म हुआ सफर, भारत ने एशियन गेम्स में अपना अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। भारतीय एथलीटों ने 6 गोल्ड सहित कुल 12 मेडल अपने नाम किए।

By Lotpot Kids
New Update
Asian games

भारत का एशियन गेम्स में ऐतिहासिक प्रदर्शन

भारत का एशियन गेम्स में ऐतिहासिक प्रदर्शन:- भारत ने एशियन गेम्स में अपना अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। भारतीय एथलीटों ने 6 गोल्ड सहित कुल 12 मेडल अपने नाम किए। 28 गोल्ड, 38 सिल्वर और 41 ब्रॉन्ज के साथ भारत ने मेडल टैली में चौथे स्थान पर रहते हुए अपने अभियान का समापन किया। (Positive news)

आखिरी दिन भारत की मेंस क्रिकेट टीम ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया...

आखिरी दिन भारत की मेंस क्रिकेट टीम ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया वहीं कबड्डी में भारतीय पुरुष और महिला टीम चैंपियन बने। बैडमिंटन के पुरुष युगल स्पर्धा में भारत को गोल्ड मिला, वहीं आर्चरी के पुरुष और महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में भारतीय तीरंदाजों ने गोल्ड पर निशाना साधा। इस प्रतियोगिता में भारत ने सबसे ज्यादा पदक एथलेटिक्स में जीते। ओलंपिक और वर्ल्ड चैंपियन नीरज चोपड़ा ने जैवलीन थ्रो में अपने खिताब का बचाव किया। उन्होंने 88.88m थ्रो के साथ गोल्ड पर कब्जा किया। भारतीय एथलीटों ने एथलेटिक्स में इस बार धमाकेदार प्रर्दशन किया, इस बार एथलेटिक्स में भारत ने सर्वाधिक 29 मेडल अपने नाम किए। (Positive news)

भारतीय शूटर्स का धमाल:-

asian games shooter

निशानेबाजों ने इस बार 22 मेडल जीते जबकि साल 2006 में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 मेडल का था। तब भारतीय निशानेबाजों ने दोहा में 14 मेडल जीते थे जो उनका अब तक का बेस्ट प्रदर्शन था, इनमें से 12 मेडल टीम इवेंट में आए। भारतीय पुरुष और महिला टीम ने गोल्ड जीते वहीं कबड्डी में भी भारत ने मेंस और वुमेंस वर्ग में स्वर्ण पर कब्जा किया। (Positive news)

आर्चरी में गोल्डन क्लीन स्वीप:- 

Asian games archery gold

कंपाउंड आर्चरी में भारत ने 5 गोल्ड के साथ क्लीनस्वीप किया। वर्ल्ड नंबर 3 भारतीय शटलर्स सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने पुरुष युगल में गोल्ड जीतकर इतिहास कायम किया। मेंस डबल्स में गोल्ड जीतने वाली यह पहली भारतीय जोड़ी है। बैडमिंटन में भारत को 3 मेडल मिले जो उसका दूसरा बेस्ट प्रदर्शन है। रेसलिंग में भारत ने 6 मेडल जीते। (Positive news)

ओलंपिक का मिला टिकट:-

Athletes qualified for olympics

इसके अलावा कुछ एथलीटों ने 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई किया। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गोल्ड जीते वहीं बॉक्सर निकहत जरीन, प्रवीण, प्रीति और लवलीना ने ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया। इन सभी ने पेरिस ओलंपिक का टिकट कटा लिया है। (Positive news)

Tags : positive-news | lotpot-positive-news | India in Asian Games 2023 | पॉजिटिव न्यूज़ | lottpott-smaacaar | lotpot-latest-issue 

ऐसी जानकारी के लिए और पढ़ें:-

जानिए कैसे छोड़े Mobile Addiction की लत

पुरे विश्व में भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र दामोदर मोदी की जयजयकार

पढ़ना लिखना अभियान

चाँद हमारी मुट्ठी में, भारत की अपनी शक्ति 'चंद्रयान 3'