Mazedaar Hindi Kahani: कीमती द्वीप

जिम हॉकिंस को एडवेंचर करना बहुत पसंद था। जब ब्लैक डॉग नाम का एक नेत्रहीन आदमी जिम और उसकी मां के साथ रहने उनके घर आया तो जिम को नहीं पता था कि वह एक बहुत खतरनाक एडवेंचर में पड़ने वाला है।

New Update
Island

कीमती द्वीप

Fun Story Keemti Dweep:- जिम हॉकिंस को एडवेंचर करना बहुत पसंद था। जब ब्लैक डॉग नाम का एक नेत्रहीन आदमी जिम और उसकी मां के साथ रहने उनके घर आया तो जिम को नहीं पता था कि वह एक बहुत खतरनाक एडवेंचर में पड़ने वाला है।

ब्लैक डॉग एक प्रतिकूल बूढ़ा आदमी था, एक सुबह ब्लैक डॉग अपने कमरे में मरा हुआ मिला। जिम और उसकी मां ने ट्रंक खोला और उन्हें उसमें से एक पुराना नक्शा मिला, वह एक कीमती नक्शा लग रहा था। जिम बहुत उत्साहित हो गया और उसने अपनी मां से कहा कि वह इस खजाने की खोज में जाएगा, लेकिन जाने से पहले उसे गांव के ज़मींदार से मिलना था। (Mazedaar Hindi Kahani)

जिम ने नक्शा निकालते हुए ज़मींदार से कहा, ‘सर, कल जिस बूढ़े आदमी की मृत्यु हुई थी...

जिम ने नक्शा निकालते हुए ज़मींदार से कहा, ‘सर, कल जिस बूढ़े आदमी की मृत्यु हुई थी मुझे उसके ट्रंक में से यह मिला है, यह किसी छुपे हुए खजाने का नक्शा लगता है।’ज़मींदार ने कहा, ‘तुम सही कह रहे हो, हमें इस खजाने को ढूंढने के लिए जल्द जाना चाहिए।’

अगले दिन जिम और ज़मींदार एक जहाज के जरिए खजाने की खोज में किसी अनजान द्वीप पर निकल पड़ते है। यह सफर बहुत लंबा था। जहाज पर उनकी मुलाकात एक लंगड़े नाविक से होती है जो जहाज़ का बावर्ची था। उसका नाम लॉन्ग जॉन सिल्वर था। उसके कंधे पर उसका तोता हमेशा रहता था। सिल्वर बहुत मित्रवत था और अपनी कहानियों से वह जिम को हंसा रहा था। (Mazedaar Hindi Kahani)

boat in sea

एक दिन तूफानी रात को जिम को भूख लग रही थी और भूख के मारे वह एक पीपा के पास गया जिसमें सेब पड़े हुए थे। अचानक उसे आवाज़ सुनाई दी। जिम को कुछ गड़बड़ लगी और वह पीपे के अंदर कूद गया। अंदर कूदते ही वह हैरान हो गया। सिल्वर कह रहा था, ‘कल हम कीमती द्वीप पर पहुंच जाएंगे। जैसे ही मैं इशारा करूंगा हम सभी पर्यटकों को बंधक बना लेंगे। फिर हम नक्शा ले लेंगे और खजाने को दबा देंगे। अब हमें अपनी जगहों पर जाना चाहिए इससे पहले हमें कोई देख ले।’ (Mazedaar Hindi Kahani)

जब जिम ने देखा कि हर कोई चला गया है तो वह पीपे में से बाहर आ गया। उसने तुरंत सिल्वर के प्लान के बारे में ज़मींदार को बताया। अगली सुबह द्वीप दूर से दिखाई दे रहा था। जिम ने जहाज से छलांग लगाई और किनारे तक तैरता हुआ गया। वहां पर उसकी मुलाकात एक फटे पुराने बूढ़े आदमी से हुई जिसने अपना नाम ‘बेन गन’बताया। उसने कहा, ‘मैं पिछले बीस साल से यहां पर कैद हूं। मुझे लगता है कि तुम भी यहां खजाने की खोज में आए हो।’ जिम ने इशारे से हां कहा और बोला, ‘मैं जहाज़ से कूद गया हूं, जहाज पर खतरनाक आदमी है, मेरी मदद करो। मैं और मेरा मित्र ज़मींदार उस जहाज पर है।’ 

sea and island

बेन गन को द्वीप के बारे में पता था। उसने जॉन सिल्वर और उसके आदमियों के लिए जाल बनाया। जब जॉन सिल्वर और उसके आदमी बंदूकों से हवा में गोलियां चलाते हुए आए तो वह गड्ढे में गिर गए जिसे बेन गन ने बनाया था। जिम और बेन गन ने खजाना निकाला और वह जहाज पर चढ़ गए। इस तरह हमेशा के लिए जॉन सिल्वर और उसके आदमियों को द्वीप पर छोड़कर जिम, बेन और ज़मींदार खजाना लेकर लौट आए। (Mazedaar Hindi Kahani)

ऐसी और कहानियाँ पढ़ें:-

Mazedaar Hindi Kahani: बर्फीली चिड़िया

मज़ेदार कहानी : सपने में देखा खजाना

मजेदार कहानी : किस्सा नसीरूद्दीन का

Fun Stories: दोहरी दृष्टि

#बाल कहानी #बच्चों की नई नई कहानियां #बच्चों की मनोरंजक कहानियाँ #Bal Kahaniyan #Moral Stories for Kids #Hindi Bal kahania #Lotpot Kahania #fun story