Fun Story: होशियार लड़का

एक दिन एक आदमी अपने गधे पर दो गेहूं की बोरी रखकर बाज़ार की तरफ जा रहा था। थोड़े समय बाद वह थक गया था और आराम करने के लिए वह पेड़ के नीचे बैठ गया। जब वह सोकर उठा तो उसे अपना गधा नहीं दिखा और उसने इधर उधर अपने गधे को ढूंढना शुरू किया।

New Update
Man and Boy arguing

होशियार लड़का

Fun Story: होशियार लड़का:- एक दिन एक आदमी अपने गधे पर दो गेहूं की बोरी रखकर बाज़ार की तरफ जा रहा था। थोड़े समय बाद वह थक गया था और आराम करने के लिए वह पेड़ के नीचे बैठ गया। जब वह सोकर उठा तो उसे अपना गधा नहीं दिखा और उसने इधर उधर अपने गधे को ढूंढना शुरू किया। (Fun Story)

रास्ते में वह एक लड़के से मिला। उसने लड़के से पूछा, ‘क्या तुमने मेरा गधा देखा है?

रास्ते में वह एक लड़के से मिला। उसने लड़के से पूछा, ‘क्या तुमने मेरा गधा देखा है?’ लड़के ने पूछा, ‘क्या आपके गधे की बाई आँख खराब है, उसका पैर खराब है और उस पर दो बोरी गेहूं की लादी हुई है। आदमी खुश हुआ और उसने कहा, ‘हां बिल्कुल! वही मेरा गधा है। तुमने उसे कहाँ देखा?’ लड़के ने जवाब दिया, ‘नहीं मुझे नहीं पता, मैंने नहीं देखा।इस बात को सुनकर आदमी बहुत गुस्सा हो गया और वह लड़के को गांव के सरपंच के पास ले गया ताकि उसे सज़ा मिल सके। (Fun Story)

Sarpanch meeting

सरपंच ने पूछा, ‘लड़के, अगर तुमने गधे को नहीं देखा तो तुम्हें कैसे पता कि गधा कैसा दिखता था?’ लड़के ने जवाब दिया, ‘मैंने गधे के पद्चिन्ह देखे, दाईं और बाईं तरफ के पदचिन्ह एक दूसरे से काफी अलग थे जिससे मुझे पता चला कि उस रास्ते से गधा गुजरा है। (Fun Story)

दाईं तरफ की सड़क की घास खाई हुई थी जबकि बाईं तरफ की घास को छुआ तक नहीं था, इससे मुझे पता चला कि गधे की बाईं आँख खराब थी। हर तरफ गेहूँ के दाने गिरे हुए थे जिससे मुझे पता चला कि उसकी पीठ पर गेहूँ की बोरियां होंगी। सरपंच लड़के की होशियारी समझ गया था और उसने आदमी को लड़के के साथ भेजा जाओ जहाँ तुमने गधे के पदचिन्ह देखे थे आखिर पदचिन्ह के पास आपको गधा मिल जायेगा। वैसा ही हुआ गधा वहीं पर घास चरता हुआ मिल गया। (Fun Story)

बच्चों की मनोरंजक कहानियाँ | Bal Kahania | Moral Stories for Kids | Hindi Bal kahania | kids motivational stories | बच्चों की प्रेरक कहानियाँ 

ऐसी मज़ेदार कहानियाँ और पढ़ें:-

Moral Story: जादुई कछुआ

Mazedaar Hindi Kahani: कीमती द्वीप

जंगल कहानी : हर हाल में खुश रहने का मंत्र

लोटपोट की बड़ी मजेदार कहानी : मन्नू ने की पार्क की सैर

#Lotpot #बच्चों की मनोरंजक कहानियाँ #Bal Kahania #Moral Stories for Kids #Hindi Bal kahania #kids motivational stories #बच्चों की प्रेरक कहानियाँ #कहानी